Tuesday, 24 September 2013

देश के 7 बड़े बैंकों को ट्राई की फटकार

देश के 7 बड़े सरकारी और प्राइवेट बैंकों का टेलीफोन कनेक्शन अगले 7 दिन में कट सकता है। टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने एसबीआई,पीएनबीएक्सिस बैंकसिटी बैंकएचडीएफसी बैंक,आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक को अनरजिस्टर्ड टेलीमार्केटिंग के जरिए अपने प्रोडक्ट बेचने का दोषी पाया है।

ट्राई ने आदेश जारी कर बैंकों को चेताया है कि पहली नजर में इन 7 बैंकों के टेलीफोन कनेक्शन तुरंत कटने चाहिए लेकिन ढ़िलाई बरतते हुए बैंकों को 7 दिन का नोटिस देकर अनरजिस्टर्ड कॉल तुरंत बंद करने को कहा जा रहा है।

ट्राई के मुताबिक ये सातों बैंक टेलीमार्केटिंग नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। पिछले महीने भी ट्राई इन बैंकों को चेतावनी दे चुका है कि अगर इन बैंकों के खिलाफ अनरजिस्टर्ड कॉल या एसएमएस की 3 और की शिकायत मिली तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

हम आपको बता दें कि टेलीमार्केटिंग पर ट्राई के सख्त निर्देशों के बावजूद बैंक, इंश्योरेंस कंपनियों से इन दिनों लोगों को काफी कॉल आ रही हैं। ट्राई के मुताबिक टेलीमार्केटिंग कॉल के लिए कंपनियों का रजिस्ट्रेशन जरूरी है लेकिन ये सातों बैंक मोबाइल नंबर के जरिए ग्राहकों को फोन या एसएमएस करते पाए गए हैं। अगर आप भी टेलीमार्केटिंग कॉल से परेशान हैं।

No comments:

Post a Comment

Blogroll